सरकारी नौकरी

loading...

मॉडर्न ज़माने के शादी के कुछ अनोखे वचन, पढ़कर ख़ुशी से झूम उठेंगे कपल


आजकल इस मॉडर्न ज़माने में सब कुछ धीरे-धीरे बदलता जा रहा है। आज कुछ नए तरह के और अन्य ज़माने के कपल्स के लिए नया दौर है है उनकी कुछ कस्मे वादे जारी हो चुके है। इनके बिना वास्तव में जीवन का निर्वाह मुश्किल हो जाता है।

शादी के कुछ अनोखे वचन:

# आज के जमाने में अधिकतर शादीशुदा जोड़े कामकाजी हैं और अकेले रहते हैं। ऐसे में दोनों को घर के सभी काम खुद करने पड़ते हैं. लेकिन घर के सभी कामों की जिम्मेदारी केवल एक की नहीं बल्कि दोनों की है।

# शादी के बाद जब दोस्त मिलने आते हैं और कहीं बाहर मिलने भी बुलाते हैं, तो उन बातों को लेकर अक्सर कपल्स में नोंक-झोंक होने लगती है। हर किसी को हक़ है कि अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं।


# शादी से पहले जहां पैरेंट्स सब कुछ संभाल लेते थे, वहीं अपनी गृहस्थी में सब कुछ खुद करना आसान नहीं होता। ऐसे में दोनों को एक-दूसरे की भावनाओं को समझना होगा।

# पार्टनर की मर्जी, हो न हो, अपनी मर्जी चलाना अच्छी बात नहीं। आप दोनों इंडिपेंडेंट हो, वर्किंग हो, तो जाहिर है, बहुत-सी चीजें जानते हैं। ऐसे में यह ध्यान रखें कि कुछ भी करने से पहले पार्टनर की सलाह आवश्यक  है।


# घर खर्च से लेकर इन्वेस्टमेंट और सेविंग्स दोनों की ही जिम्मेदारी है, क्योंकि यह आप दोनों की गृहस्थी है। सेविंग्स की जिम्मेदारी सिर्फ पति की नहीं, बल्कि पत्नी की भी है।

# मैरिड लाइफ की नींव हेल्दी सेक्स लाइफ पर टिकी होती है, इसलिए दोनों को ही अपने सेक्सुअल हेल्थ का खास ख्याल रखना चाहिए। रात को सोने से पहले ब्रश करना और बॉडी पार्ट्स को अच्छी तरह क्लीन करना दोनों की ही जिम्मेदारी होंगी।

No comments