सरकारी नौकरी

loading...

NCP नहीं बनवाएगी शिवसेना की सरकार, शरद पवार ने कर दिया साफ!!


हाल ही में महाराष्ट्र में चुनाव के बाद सरकार बनाने को लेकर में खींचतान जारी है। इस बीच एनसीपी ने शिवसेना की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने साफ कह दिया है कि उनकी पार्टी विपक्ष में बैठेगी। पवार ने नासिक में पत्रकारों से बातचीत में सीएम पद के बंटवारे को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच चल रहे गतिरोध को बचकाना बताया। वो बोले कि जनता ने हमें विपक्ष के लिए चुना है और हम विपक्ष में बैठेंगे।

NCP नहीं बनवाएगी शिवसेना की सरकार:

इसके पहले शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि सरकार बनाने के लिए भाजपा की तरह राष्ट्रवादी कांग्रेस और कांग्रेस भी हमसे संपर्क में है। इसके बाद उद्धव ने पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों को संबोधित किया। सूत्रों के अनुसार उद्धव ने कहा कि प्रदेश में नई सरकार बनाने को लेकर भाजपा की तरफ से मेरे पास अभी तक कोई प्रस्ताव नहीं आया है।


शिवसेना ने दोहराया 50-50 का फार्मूला:

उद्धव ने पार्टी के विधायकों से कहा कि हम सरकार बनाएंगे लेकिन भाजपा के साथ जो तय हुआ था उससे कम कुछ भी मंजूर नहीं है और हमें उससे ज्यादा और कुछ नहीं चाहिए। उद्धव ने मुख्यमंत्री ने जो बयान दिया उन्हें ऐसा नहीं बोलना चाहिए था। इससे सरकार बनाने की चर्चा बेपटरी हो गई। भागीदारी के 50-50 प्रतिशत भाजपा के फार्मूले को फिर दोहराया।


No comments