सरकारी नौकरी

loading...

किशोरावस्था में सेक्स करने पर लड़कियों को भुगतने पड़ते है ये परिणाम


हमारे जीवन में अच्छी रिलेशन के लिए सेक्स का होना बहुत जरुरी होता है जिसमे हम कई बार सेक्स करने के किये उत्तेजित भी हो जाते है ऐसा जरुरी नहीं है कि सेक्स सिर्फ शादी के बाद ही किया जा सकता है। कई बार हम सेक्स किशोरावस्था में भी करते है, लेकिन क्या आपको पता है जो महिलाऐं शादी के पहले सेक्स कर चुकी होती है। उन्हें कई बार सेक्स में संतुष्टि नहीं मिल पाती है जिसके कारण उनके जीवन साथी से वह तलाक लेना चाहती है।

लड़कियों को भुगतने पड़ते है ये परिणाम:

एक अध्ययन के अनुसार पाया गया कि ऐसी 31 फीसदी महिलाएं जिन्होंने टीनएज में सेक्स किया, उन्होंने शादी के 5 साल के भीतर तलाक ले लिया। टीनएज में सेक्स करने वाली 47 फीसदी महिलाओं ने शादी के 10 साल के अंदर तलाक ले चुकी है।


ऐसी 15 फीसदी महिलाओं ने शादी के 5वें साल में और 27 फीसदी महिलाओं ने 10वें साल में तलाक लिया। 3,793 महिलाओं पर सर्वे करने वाली एंथनी पाइक ने कहा कि यह माना जा सकता है कि ऐडलेसेंट सेक्शुअलटी के कुछ गलत असर भी होते हैं।


जो महिलाएं किशोरावस्था में सेक्स कर लेती हैं, वे तलाक को लेकर पहले ही मन बना लेती है। जिस सोच या बर्ताव की वजह से वे टीनेज में सेक्स को ले कर 'ओके' रहती हैं, वही एटिट्यूड उनकी शादी पर भी प्रभाव डालता है।

No comments