सरकारी नौकरी

loading...

राहुल गांधी ने रैली के दौरान दिया 'रेप इन इंडिया' का नारा, माफी से किया साफ इनकार


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड में एक चुनावी रैली के दौरान की गई अपनी 'रेप इन इंडिया' टिप्पणी पर माफी मांगने से शुक्रवार को इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह उनका (भाजपा सरकार) मुख्य मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए 'महज एक बहाना' है।

राहुल ने संसद में मीडिया से कहा, "मैंने इतना ही कहा कि प्रधानमंत्री हमेशा 'मेक इन इंडिया' की बात करते हैं, लेकिन जब भी हम समाचार पत्र खोलते हैं, पूरे भारत में हमें सिर्फ 'रेप' के बारे में पढ़ने को मिलता है। भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) शासित हर राज्य में रेप की खबरें हैं।"

'रेप इन इंडिया' वाली टिप्पणी पर माफी मांगने की मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, "माफी मांगने का सवाल ही पैदा नहीं होता, वर्तमान में चल रहे मुख्य मुद्दों से (नागरिक संशोधन विधेयक) ध्यान भटकाने का सरकार का यह प्रयत्न है।"

उन्होंने एक ट्वीट में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। राहुल ने विवादास्पद नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 के पारित होने के बाद पूर्वोत्तर राज्यों में पैदा हुए हालात के लिए और भारत की अर्थव्यवस्था को नष्ट करने के लिए उनसे माफी की मांग की।

मेघवाल ने कहा कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मेक इन इंडिया' के नारे को 'रेप इन इंडिया' (भारत में दुष्कर्म) बना दिया।

उन्होंने कहा, "क्या वह लोगों को भारत में दुष्कर्म करने के लिए बुला रहे हैं? इसका क्या मतलब है? यह शर्मनाक है। उन्हें देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।"

No comments