सरकारी नौकरी

loading...

लड़की का इस दिशा में मुंह करके सोना बन सकता है शादी में देरी की वजह


शादी में देरी होना पैरेंट्ंस के लिए चिंता का सबब हो सकता है। वास्तु के अनुसार घर में कुछ वास्तु दोष की वजह से शादी विवाह में देरी हो सकती है। इसलिए इस तरह की परेशानियों से बचने के लिए वास्तु के मुताबिक कुछ बातों पर गौर करना करना चाहिए। यहां हम आपको बता रहे हैं ऐसी ही 5 बातें जिनकी वजह से परिवार में शादी के योग्य लड़के और लड़कियों के विवाह में देरी हो सकती है।

# विवाह में देरी हो रही है तो इस बात का ध्यान रखें कि घर में अंडरग्राउंड वाटर टैंक साउथ-वेस्ट कॉर्नर में न रखें। वास्तु के मुताबिक घर की साउथ-वेस्ट दिशा में अंडरग्राउंड वाटर टैंक होने से शादी में देरी हो सकती है।

# जिन लड़कियों की शादी में देरी हो रही है घर में उनका कमरा दक्षिण-पश्चिम दिशा में नहीं सोना चाहिए। वास्तु के अनुसार कहा जाता है कि साउथ-वेस्ट एरिया स्थायित्व देता है इसलिए इस दिशा में सोने वाली लड़कियों के विवाह में देरी होती है।

# वास्तु के मुताबिक जिन लड़कों की शादी में देरी हो रही है उनका बेडरुम साउथ-ईस्ट दिशा से हटा देना चाहिए।

# वास्तु के मुताबिक जिन लोगों को शादी करनी है उन्हें लोहे की कोई भी चीज अपने बेड के नीचे नहीं रखनी चाहिए। इसके अलावा उन्हें अपने बेड के नीचे कोई भी अनयूज्ड चीज नहीं रखना चाहिए।

# घर के मध्य में सीढियां होना भी विवाह में देरी का एक कारण है। इसलिए वास्तु के मुताबिक घर का मध्य हमेशा खाली रखना चाहिए।

No comments