सरकारी नौकरी

loading...

घर में तोते की तस्वीर लगाने से पहले जान लें ये खास बात, पड़ जायेंगे लेने के देने!!


वास्तुशास्त्र नियम अनुसार पक्षी को बजाय पालने के इनकी तस्वीर घर या व्यापारिक स्थल पर लगाना अति शुभ माना गया है और सकारात्मक परिणाम मिलते हैं। पक्षियों को देखने से मन को खुशी महसूस होती है और इसी शौक के चलते कई लोग पक्षियों को अपने घरों में पालते हैं।

इन बातों का रखें ध्यान;

वास्तुशास्त्र ​नियम अनुसार तोते को प्रेम,वफादारी, दीर्घ आयु व अच्छी किस्मत का प्रतीक माना गया है इसलिए घर में हरे रंग के तोते की तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है।

वास्तु अनुसार घर या कार्यालय में उत्तर दिशा में हरे रंग के तोते की तस्वीर लगाया जाना चमत्कारिक उपाय बताया गया है जिससे घर में बच्चों का मन पढ़ाई में लगता है।

वास्तु अनुसार व्यापारियों को अपने प्रतिष्ठान में उत्तर दिशा को वास्तु दोष मुक्त करने के लिए इस दिशा में हरे रंग के तोते की तस्वीर लगा लेनी चाहिए जिससे व्यापार में आ रही अडचने दूर होने लगेंगी।

लेकिन इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि तोते को पिंजरे में बंद कर पालना नहीं चाहिए ​इससे वास्तुदोष बनता है और नकारात्मक प्रभाव भी पडते हैं।

घर में अगर तोते के रंग-बिरंगे पंख रखे जाएं तो सकारात्मक उर्जा का संतुलन बना रहता है। घर में तोते के जोड़े का चित्र लगाया जाना चाहिए इससे पति-पत्नी में संबंधों में मधुरता बनती है।

No comments