सरकारी नौकरी

loading...

कोरोना कहर: आज से बिल्कुल ना करें ये 5 काम, तो कोरोना की टूट जाएगी कमर


भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या की संख्या 315 के करीब पहुंच गई है। इसी बीच महानगरों से कामगार अपने की घरों की ओर वापस लौट रहे हैं। उनका कहना है कि जब काम में बंदी रहेगी तो शहरों में रोजी-रोटी कैसे चलेगी। संक्रमण से फैलाने वाली बीमारी के बीच रेलवे स्टेशनों में बढ़ रही भीड़ से समस्या बढ़ती जा रही है।

ना करे ये 5 काम:

# अफवाह न फैलाएं: कोई भी वाट्सएप वीडियो, मैसेज, नंबर जो इस बीमारी से जुड़ी किसी भी सूचना को बहुत बढ़ा-चढ़ाकर बता रहा हो उसको आगे न बढ़ाएं।


# खरीददारी: ऐसा भी देखा जा रहा है कि लोग पैनिक में आकर ज्यादा से ज्यादा खरीददारी कर रहे हैं। जबकि सरकार इस बात को बार-बार कह रही है कि खाने-पीने की सामानों की कोई कमी नहीं है लेकिन अगर लोग इस तरह से बेवजह खरीददारी करेंगे तो निश्चित तौर पर बाजार में चीजों की कमी आ जाएगी।

# बाहर न निकलें: आज के दिन बिलकुल बाहर न निकलें क्योंकि अगर आप ऐसा करेंगे तो दूसरे भी आपको देखकर ऐसा कर सकते हैं। जिम्मेदारी निभाएं और बाकी लोगों को भी इसके बारे में बताएं।

# खुद डॉक्टर न बनें: अगर किसी को फ्लू या बुखार आता है तो खुद डॉक्टर न बनें और न नीम-हकीमों की तरह नुस्खे बताएं। कोरोना वायरस की अभी तक कोई दवा नहीं आई है।


# पार्टी जैसा माहौल न बनाएं: तेज धुन में गाने और शोरगुल न करें। छुट्टी मनाने के चक्कर में उल्टा सीधा कुछ भी न खाएं। हल्का और सामान्य भोजन करें।

No comments