सरकारी नौकरी

loading...

लड़कियां ढीली स्किन में कसाव लाने के लिए घर में ही करें ये उपाय


अक्सर लड़कियों की स्किन बढ़ती उम्र के साथ बहुत लूस हो जाती है जिससे आपकी स्किन की खूबसूरती ख़राब हो सकती है लेकिन अगर समय रहते त्वचा की अच्छे से केयर की जाए तो यह परेशानी जल्दी आपको परेशान नहीं करती है। आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू टिप्स बताएंगे जिन्हें अपनाकर आ घर बैठे अपनी स्किन को टाइट कर सकती हैं।

घर में ही करें ये उपाय:

# ककड़ी आपकी स्किन की कई समस्याओं को दूर करने के साथ-साथ आपकी स्किन को टाइट करने के लिए भी बहुत अच्छी होती है। ककड़ी सबसे अच्छा प्राकृतिक स्किन टोनर में से एक है।


# स्किन टाइटनिंग के लिए अंडे की सफेदी और शहद से बना पैक भी बहुत असरदार होता है। अंडे का सफेद प्रोटीन एल्ब्यूमिन से समृद्ध होता है, जो स्किन की सेल्स के पुनर्निर्माण, स्किन की इलास्टिसिटी में सुधार और प्राकृतिक चमक प्रदान करने का काम करता है।

# स्किन टाइटनिंग के लिए रोजाना ग्रीन टी का इस्तेमाल करें, ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है। वे सेल्स डैमेज की मरम्मत और बुढ़ापे से मुक्त कणों से लड़ने के लिए जाने जाते हैं।

# स्किन टाइटनिंग के ट्रीटमेंट्स के लिए नारियल तेल का उपयोग करें, नारियल तेल से स्किन की मसाज करें। मसाज करने से त्वचा का ब्लड सर्कुलशन बढ़ता है और स्किन में नारियल के तेल को गहराई से धकेलने में मदद करती है।


# केले का इस्तेमालस्किन पर हफ्ते में दो बार केले का इस्तेमाल करें। केले पोटेशियम, जिंक, आयरन और विभिन्न विटामिनों से भरपूर होते हैं। यह कोलेजन के उत्पादन को बढ़ावा देने और स्किन की टाइटनेस को सुधारने में मदद करते हैं।

No comments