सरकारी नौकरी

loading...

लड़कियों के सोने के तरीके से दिखता है उसका चरित्र


इंसान को सोना सबसे आरामदायक लगता है। लेकिन आपके सोने की पोजीशन आपके कई राज खोल सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि आपकी सोने की स्थितियों के पीछे की शारीरिक भाषा यह देखने का काफी अवसर देती है कि आपके भीतर क्या चल रहा है। इसके साथ ही यहां ब्रिटेन स्थित व्यवहार विशेषज्ञ एड्रिआने कार्टर वास्तविक तथ्य बता रही हैं कि आपकी सोने की स्थितियां आपके व्यक्तित्व के बारे में क्या कहती हैं।

सोने के तरीके से दिखता है उसका चरित्र:

# आलिंगन: सोने की यह स्थिति जहां तक संभव हो सके, सम्पर्क बनाने के बारे में है, अत: यह व्यक्ति आश्वासन चाहता है। अगर आप अकेले सो रहे है तो आप उसे विकल्प के तौर पर सिरहाने या टैडी बियर से चिपके पाएंगे।


# किनारे पर: बिस्तर के किनारे पर सोना किसी व्यक्ति के बारे में कुछ महत्वपूर्ण बिंदू दर्शाता है या तो वे चाहते हैं कि सोने के दौरान उन्हें कोई छुए न या वे यह दिखाना चाहते हैं कि वे किसी कार्रवाई के लिए तैयार हैं।

# कोकून की तरह: यदि कोई व्यक्ति अपने बिस्तर से खुद को पूरी तरह से ढंकना पसंद करता है तो यह बताता है कि उसे सुरक्षा की जरूरत है।

# छाती के बल लेटना: इस तरह सोने वालों के लिए आराम ही सबसे महत्वपूर्ण है। वे खुद को हर तरह की स्थितियों में झोंक देते हैं क्योंकि वे नई चीजें प्रयोग करना तथा जोखिम उठाना चाहते हैं।


# पीठ के बल: रात को अच्छी नींद के बिना वह तुनकमिजाज या गुस्सैल हो सकता है। यदि उसका पार्टनर आश्वासन या सम्पर्क चाहता है तो यह उसे देने वाला नहीं है।

No comments