सरकारी नौकरी

loading...

हेल्थ टिप्स: कोरोना के संक्रमण से घर को बचाने के लिए करें ये उपाय


कोरोना वायरस विश्व में महामारी का रूप ले चुका है। इसके संक्रमण से अपने घर को सुरक्षित रखने और शुद्ध बनाये रखने के लिए कुछ जरुरी एहतियात बरतने जरुरी है और इसके लिए आवश्यक है घर को प्रदुषण मुक्त बनाना और साफ़ सुधारा बनाना। इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है एक ख़ास टिप्स जिसके मदद से आप अपने घर को संक्रमण से बचा सकते है।

अपनाएं ये घरेलु उपाय:

# दो तेज पत्ते को एक बर्तन में डालें और जला दें और अब इसे कमरे में रख दें। ऐसा करने के बाद करीब 15 मिनट के लिए अपने कमरे को बाहर से बंद कर दें। कुछ देर बाद जब आप कमरा खोलेंगी तो कमरे में रिलैक्सिंग खुशूब फैली होगी।

# तेज पत्ते के धुएं को इम्यून सिस्टम मजबूत बनाने वाला भी माना जाता है। यूजेनॉल में भी एंटी-ऑक्सीडेंट गुण होते हैं और तेज पत्ता अन्य विटामिन और मिनरल से भरपूर होता है जो बॉडी के अच्छे कामों के लिए बेहद जरूरी होते है।

# अगर आपको तनाव हमेशा घेरे रहता हैं तो रोजाना रात को सोने से पहले 2 तेजपत्ता लेकर उसे कमरे में जला लें। फिर इसे धुएं में बैठें। ऐसा करने से आपका तनाव और सारी परेशानियां दूर हो जाएगी।

# घर को खुशबूदार बनाए रखने के लिए आज तरह-तरह के रूम फ्रेशनर आते हैं। लेकिन तेज पत्ता को एक बेहतरीन रूम प्रेशनर के रूप में भी जाना जाता है।

No comments