सरकारी नौकरी

loading...

कोरोना से बचने के लिए हाथ धोएं, मास्क न लगाएं : CM केजरीवाल


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोनावायरस संक्रमण की स्थिति को फिलहाल नियंत्रण में बताया है। मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस से बचने के लिए दिल्लीवालों को बार-बार हाथ धोने की सलाह दी है। साथ ही उन्होंने स्वस्थ लोगों से मास्क न लगाने की भी अपील की। मुख्यमंत्री का कहना है कि केंद्र सरकार ने विभिन्न विभागों और मंत्रालयों के साथ मिलकर कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बेहतरीन तरीके से काम किया है।

केजरीवाल ने कहा यदि सतर्कता बरतते हुए सभी लोग अपने मुंह, आंख, नाक को छूने से पहले हर बार हाथों को साबुन से धोएं तो कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता है।

उन्होंने स्वस्थ लोगों के लिए मास्क को बिल्कुल गैरजरूरी बताया है। मुख्यमंत्री ने कहा, "स्वस्थ लोगों के मास्क लगाने का कोई फायदा नहीं है, उल्टा कई बार मास्क को लगाने, हटाने या ठीक करने के लिए हमें अपने हाथ से मास्क को छूना पड़ता है, जिससे संक्रमण का खतरा कम होने की बजाय उल्टा बढ़ जाता है।"

मुख्यमंत्री ने दिल्ली के लोगों को कुछ दिन भीड़ को नजरअंदाज करने की सलाह दी है। उन्होंने दिल्ली की जनता को आश्वस्त करते हुए कहा, "सतर्कता बरतने से कोरोना वायरस का खतरा सौ फीसदी टाला जा सकता है। इसके लिए हमें सुनिश्चित करना होगा की आंख, नाक और मुंह को छूने से पहले हम अपने हाथों को अच्छी तरह से साफ करें।"

मुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली में अभी तक कोरोनावायरस से केवल वे लोग ग्रसित हुए हैं, जिन्होंने हाल के दिनों में कोरोना वायरस से ग्रस्त देशों की यात्रा की थी।

No comments