सरकारी नौकरी

loading...

एक बेहतर और रोमांटिक सेक्स के लिए करें इस चीज़ का इस्तेमाल


आजकल लड़कियां भी सेक्स में हिस्सा लेने लगी है खुलकर बातें करती है। सेक्स के समय आपके निजी अंगों में रूखापन नहीं रहता है। जब पुरुष व महिला सेक्स क्रिया में शामिल होने वाले होते हैं, तो उनके निजी अंगों में प्राकृतिक रुप से ही लुब्रिकेंट निकलना शुरु हो जाता है। इस प्राकृतिक लुब्रिकेंट से सेक्स के दौरान निजी अंगों में किसी तरह का रुखापन नहीं आता है, लेकिन जब आप सेक्स क्रिया में लंबे समय तक रहना चाहते हैं तो कई बार यह लुब्रिकेंट सूख भी जाता है।

काम में ले सकते है ये लुब्रिकेंट्स:

# तेल युक्त लुब्रिकेंट्स: बेबी ऑयल, मिनिरल ऑयल, पेट्रोलियम युक्त क्रीम या त्वचा पर लगाने वाली क्रीम तेल युक्त लुब्रिकेशन होते है। यह सभी के घरों में आसानी से उपलब्ध होते हैं। लेकिन इनके इस्तेमाल करने से कंडोम के खराब होने का खतरा बना रहता है।


# पानी से युक्त लुब्रिकेंट्स: इस तरह के लुब्रिकेंट्स को सामान्य स्तर का लुब्रिकेंट कहा जाता है। इस तरह के लुब्रिकेंट्स में नमक का स्तर कम होता है और इससे आपकी प्रजनन शक्ति पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ता हैं।

# सिलिकॉन युक्त लुब्रिकेंट्स: इस तरह के लुब्रिकेंट्स पानी युक्त लुब्रिकेंट्स से भी ज्यादा सुरक्षित होते हैं। इनको आप सेक्स के दौरान कंडोम का प्रयोग करते हुए भी इस्तेमाल में ला सकते हैं। इस तरह के सिलिकॉन युक्त उत्पाद को अन्य तरह के लुब्रिकेंट्स के ज्यादा देर तक न सूखने के लिए बनाया जाता है।


No comments