सरकारी नौकरी

loading...

महिला टी-20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंची रन मशीन सलामी बल्लेबाज शेफाली


भारतीय महिला क्रिकेट टीम की नई रन मशीन और युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा आईसीसी ताजा टी-20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं। 16 साल की शेफाली इस समय आस्ट्रेलिया में जारी आईसीसी महिला टी-20 में कमाल का प्रदर्शन कर रही हैं और वह पिछले चार मैचों में अब तक 161 रन बना चुकी हैं।

अपनी इस बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर शेफाली अब 761 प्वाइंटस के साथ बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर पहुंच गई हैं। वह आईसीसी की रैंकिंग में टॉप स्थान पर पहुंचने अब तक की मात्र दूसरी भारतीय महिला क्रिकेटर हैं। उनसे पहले मिताली राज शीर्ष स्थान पर पहुंच चुकी हैं।


शेफाली ने न्यूजीलैंड की सुजी बेट्स को नंबर-1 स्थान से खिसकाया है। बेट्स अक्टूबर 2018 के बाद से ही टॉप स्थान पर अपनी प्रभुत्व जमाई हुई थीं।

एक अन्य भारतीय महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना को दो स्थानों का नुकसान हुआ है और अब वह चौथे से छठे नंबर पर खिसक गई हैं।

इसी तरह जेम्मिाह रोड्रिगेज को भी दो स्थानों का नुकसान हुआ है और अब वह सातवें से नौवें नंबर पर लुढ़क गई हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन पहले नंबर पर बरकरार हैं। एक्लेस्टोन आस्ट्रेलिया में जारी आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के चार मैचों में अब तक आठ विकेट हासिल कर चुकी हैं।


भारत की दीप्ति शर्मा और राधा यादव को नुकसान हुआ हैं और अब वे क्रमश: पांचवें और सातवें नंबर पर खिसक गई हैं। लेग स्पिनर पूनम यादव चार स्थानों की छलांग लगाकर आठवें नंबर पर पहुंच गई हैं।

No comments