सरकारी नौकरी

loading...

सेक्स के दौरान कैसे जानें आपकी पार्टनर की शारीरिक उत्तेजना, खुलेंगे कई राज


अक्सर शादी जैसे उम्रभर के बंधन में बंधने जा रहे लोग भी सेक्सुअल कम्पेटिबिलिटी को लेकर बात करने में झिझकते हैं। इस वजह से शादी टूटने की कगार पर पहुंच जाती है। खुशहाल वैवाहिक रिश्ते के लिए सेक्सुअल कम्पेटिबिलिटी पर बात जरूरी है। इससे यह समझ आ जाएगा कि सेक्स का दोनों के लिए कितना महत्व है। सेक्स शादी का अहम हिस्सा है इसलिए रिश्ते में जाने से पहले इस पर बात होनी चाहिए।

पार्टनर की शारीरिक उत्तेजना:

कई बार एक साथी इसे लेकर बेहद उत्साहित जबकि दूसरा नहीं के बराबर होता है। एक-दूसरे को जानना सेक्स लाइफ में संतुलन बनाने में मदद करता है। अक्सर देखा गया है कि बचपन में यौन प्रताड़ना झेल चुका इंसान सेक्स को लेकर उलजुलूल राय रखता है, बातचीत से आपको निर्णय लेने में आसानी होगी।


सेक्सुअल कम्पेटिबिलिटी मेल न खाने पर भी रिश्ता बनाए रखा जा सकता है अगर दिल का रिश्ता गहरा है। कई ऐसे काम हैं, जिनका पुरुषों की सेक्स पावर से सीधा संबंध हैं। लाइफस्टाइल में कई ऐसी आदतें शामिल हैं जो यूं तो हार्मलेस लगती हैं लेकिन जिनका असर सेक्स की क्षमता पर होता है।

नींद पूरी न होना सेक्स ड्राइव और फर्टिलिटी दोनों पर ही असर डालता है। कोल्डड्रिंक पीना कभी-कभार तो ठीक है लेकिन रोज कई-कई बार पीना स्पर्म काउंट कम कर देता है।


आप भी मोबाइल को जींस की जेब में डालकर घूमते हैं तो संबल जाएं। इससे भी सेक्स ड्राइव घटती है। लैपटॉप को पैरों के बीच में रखकर काम करना सेहत के लिए खराब है। तेज गर्म पानी से नहाना स्पर्म काउंट घटाता है।

No comments