सरकारी नौकरी

loading...

लड़कियाँ अपनी गर्दन का कालापन दूर करने के लिए करें ये उपाय


गर्मियों के दिनों में पसीने के चलते गर्दन पर मेल जमा होने लगता हैं और कालापन छाने लगता हैं जिसकी वजह से शरीर की सुंदरता में कमी आने लगती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी चीजों की जानकारी लेकर आए है जिन्हें नहाने से पहले रगड़ने से गर्दन का कालापन आसनी से दूर किया जा सकता हैं।

लड़कियां करें ये उपाय:

# कच्चा पपीता काटकर पेस्ट तैयार कर लें। फिर इसमें 1 चम्मच गुलाब जल व दही मिलाएं और इसे गर्दन पर लगाकर कुछ देर ऐसे ही सूखने के लिए छोड़ दें। इस नुस्खे तो सप्ताह में 1 बार जरूर ट्राई करें।


# 2 चम्मच नींबू के रस में 1 चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट तैयार करें। फिर इसे अपनी गर्दन पर लगाकर कम से कम 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इससे न सिर्फ गर्दन का कालापन बल्कि झुर्रियों की समस्या भी दूर होगी।

# नहाने से पहले नींबू के रस को हल्के हाथों से गर्दन पर रगड़ने से वहां स्किन साफ होती है। सप्ताह में 2 से 3 बार नींबू का इस्तेमाल करने से गर्दन का कालापन आसानी से गायब हो जाएगा।


# काली गर्दन से निजात पाने के लिए चीनी स्क्रब का काम करती है। सबसे पहले गर्दन को पानी से गीला कर लें। उसके बाद लगभग डेढ़ चम्मच चीनी हाथ में लेकर गर्दन पर हल्के हाथों से लगभग 15 मिनट स्क्रब करें। बाद में साफ पानी से धो लें।

No comments