सरकारी नौकरी

loading...

Realme ने लॉन्च किया एक्स50एम 5जी स्मार्टफोन, जानें फीचर्स


चीनी स्मार्टफोन निर्माता रियलमी ने गुरुवार को रियलमी एक्स50एम 5जी स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस डिवाइस को 1,999 चीन युआन (करीब 21500 रुपये) की कीमत के साथ बाजार में उताया गया है। यह स्मार्टफोन स्टैरी ब्लू और गैलेक्सी व्हाइट रंगों में पेश किया गया है।

जीएसएम एरिना की रिपोर्ट में कहा गया है कि नया एक्स50-सीरीज का यह मॉडल चीन में 29 अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। हालांकि कंपनी ने अभी अन्य देशों में इसके लॉन्च होने के संबंध में आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

इस स्मार्टफोन में 6.57-इंच की पूर्ण एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है, जिसमें 120 हट्र्ज रिफ्रेश रेट, 20:9 का आस्पेक्ट रेश्यो और स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 90.4 फीसदी दिया गया है।

इसके अलावा इस स्मार्टफोन में यूजर्स को ड्यूल-सिम, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी पोर्ट टाइप-सी जैसे फीचर्स मिलेंगे।

यह डिवाइस एक 2.4 गीगाहट्र्ज के साथ ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसे एड्रेनो 620 जीपीयू के साथ जोड़ा गया है।

कंपनी ने रियलमी एक्स50एम 5जी स्मार्टफोन के दो रैम वेरिएंट बाजार में उतारे हैं। इनमें छह जीबी रैम प्लस 128 जीबी स्टोरेज और आठ जीबी रैम प्लस 128 जीबी स्टोरेज शामिल है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से और भी बढ़ाया जा सकता है।

कैमरे की बात करें तो इस स्मार्टफोन में यूजर्स को क्वाड कैमरा सेटअप मिला है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, आठ मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल और दो-दो मेगापिक्सल के सेंसर मौजूद हैं। साथ ही इस फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल और दो मेगापिक्सल का डुअल कैमरा दिया है।

रियलमी ने इस स्मार्टफोन में 30 वॉट फास्ट चार्जिग फीचर के साथ 4,200 एमएएच की बैटरी दी है। यह एंड्रॉएड-10 आधारित रियलमी यूआई पर चलता है।

No comments