सरकारी नौकरी

loading...

रिलेशन में पार्टनर के साथ मजबूत रिश्ते के लिए इन टिप्स को जरुर करें फॉलो


रिलेशनशिप के शुरुआती दिनों में मज़ा और उत्साह भऱपूर होता है बाद में यहीं बाते बोरिंग लगने लगती है। छोटे-मोटे झगड़े हर रिश्ते में होते है पर इन झगड़ों को जल्दी खत्म कर देना जरुरी है वरना बात तलाक तक पहुंच जाती है। इसकी वजह पार्टनर की इगो, शक, आपसी समझ और वक्त की कमी होती है।

जरूर फॉलो करें ये टिप्स:

# इगो रिश्ते को खोखला कर देता है। इगो से अक्सर लोग गुस्सैल हो जाते है। यह कभी झुकने नहीं देता। पर कभी-कभी गलती होने पर भी झुकना पड़ जाता है। इसलिए अपने पार्टनर को भी समझने की कोशिश करें।


# हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर सच्चा हो। यह बात जरुरी भी  है। छोटा-मोटा सफेद झुठ बोलना भी पड़े तो गलत ना सोचे। पसंद के बारे में झुठ बोलना वेस्ट ही होता है क्योंकि कभी ना कभी बात खुल ही जाती है।

# हर लड़की ऐसा पार्टनर चाहती है जो उसकी केयर करें। पर वह अपने पार्टनर की तारीफ बहुत कम करती है। अपने पार्टनर की किसी अच्छी आदत की तारीफ करना ना भूलें।

# अक्सर हम अपनी लाइफ में होने वाले हर फैसले के लिए अपने रिश्ते को  जिम्मेदार मानते है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप हर नुकसान को अपने रिश्ते के साथ जोड़ दे और अपने पार्टनर को बुरा-भला कहें।


# हर रिश्ते में पॉजीटिव होना जरुरी है। मतलब यह नहीं है कि आप बड़ी-बड़ी इमेजिनेशन ही करते रहें।  रिश्ता प्रेक्टीकल तौर पर मजबूत होना चाहिए। छोटी-छोटी गलतियों को नजरअंदाज करने के बजाएं उसके बारे में बात करना और सुलझाने की कोशिश करने से रिश्ता में नयापन रहेगा।

No comments