सरकारी नौकरी

loading...

टेक न्यूज़: चीन में 2 लाख से अधिक 5जी बेस स्टेशनों की स्थापना


चीन में 5जी के वाणिज्यिक प्रयोग में तेजी आ रही है, अब तक कुल 2 लाख से अधिक 5जी बेस स्टेशनों की स्थापना हो चुकी है। चीनी उद्योग और सूचनाकरण उप मंत्री छन चाओश्योंग ने विश्व दूरसंचार और सूचना समाज दिवस पर आयोजित ऑनलाइन सम्मेलन में यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि चीन में उद्योग का डिजिटलीकरण उच्च गुणवत्ता वाले चरण की ओर बढ़ रहा है। औद्योगिक इंटरनेट, डिजिटल अर्थतंत्र का जोरजार विकास हो रहा है, जिससे सृजनात्मक विकास को प्रेरित शक्ति मिली है।

चाइना टेलीकॉम के उप जनरल मैनेजर ल्यू क्वेइछिंग ने सम्मेलन में कहा कि चाइना टेलीकॉम चाइना यूनीकॉम के साथ मिलकर देश में 5जी के निर्माण को सक्रिय रूप से आगे बढ़ा रहा है। गत वर्ष के अंत में शनचन शहर में 5जी के स्वतंत्र नेटवकिर्ंग का प्रथम वैश्विक वाणिज्यिक प्रयोग साकार हो गया है।

चाइना मोबाइल के उप जनरल मैनेजर काओ थोंगछिंग के मुताबिक, अप्रैल के अंत तक चाइना मोबाइल द्वारा देश भर में स्थापित बेस स्टेशनों की संख्या 46.2 लाख तक पहुंच गई, जिनमें 31.5 लाख 4जी बेस स्टेशन, 1.4 लाख 5जी बेस स्टेशन शामिल हैं। इस वर्ष के अंत तक 5जी बेस स्टेशनों की संख्या 3 लाख से अधिक होगी।

No comments