सरकारी नौकरी

loading...

मृत परिजनों के सपने आना शुभ या अशुभ, जानिए


स्वप्नशास्त्र अनुसार सपनों की कई श्रेणियां होती हैं। कुछ सपने हमें प्रसन्नता प्रदान करते हैं तो कुछ सपनों के आने से हम भयभीत हो जाते हैं। कई बार हम उन लोगों को सपनों में देखते हैं जो अब इस दुनिया में नहीं रहे। तो कई दफा जिंदा लोगों को सपनों में मरा हुआ देखते हैं।

जानिए ऐसे सपनों का मतलब:

यदि घर परिवार का कोई सदस्य बीमार होकर मृत्यु को प्राप्त हुआ हो और वह सपने में एकदम स्वस्थ दिखाई दे तो इसका अर्थ है कि मरने के बाद उसका जन्म किसी अच्छे स्थान पर हो चुका है।

यदि आपके जानने में किसी स्वस्थ व्यक्ति की मृत्यु हो गई हो और वह सपने में बीमार दिखाई दे तो यह इस बात का संकेत है कि उसकी कोई इच्छा है। जिसे वह आपके माध्यम से पूरी कराना चाहता है।

कई बार सपने में स्वर्गवासी परिजन दिखते तो हैं लेकिन वह कुछ बोलते नहीं है। स्वप्नशास्त्र में बताया गया है कि ऐसे सपने में हमारे परिजन हमारे जीवन में चल रही गतिविधियों के बारे में आगाह करते हैं।

यदि सपने में मरे हुए परिजन आकर हमें आशीर्वाद दें रहे हैं तो इसका मतलब है कि आप जो भी काम करने की सोच रहे हैं उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी।

आप किसी जीवित इंसान को सपने में मृत देखते हैं तो इसका मतलब है उस व्यक्ति की आयु में वृद्धि होगी। ऐसे सपने शुभ माने जाते हैं।

No comments