सरकारी नौकरी

loading...

अगर आपके बाल हो गए हैं सफेद तो घबराइए मत अपनाएं ये आसान तरीके


बाल हमारी पर्सनैलिटी का सबसे अहम हिस्सा होते हैं। लेकिन आजकल देखा जा रहा है कि समय से पहले ही लोगों के बाल सफेद होने लगे हैं। फिर चाहे वो स्कूल में पढ़ने वाला छात्र हो या फिर कॉलेज जाने वाला। लेकिन क्या आपने सोचा है कि समय से पहले बालों के सफेद होने का आखिर कारण क्या है। अगर आपके बाल पक गए हैं तो भी हम आपको ऐसे उपायों के बारे में बताएंगे जिससे आप फिर से अपने बालों को काला कर लेंगे।

सफ़ेद बालों को काला करने के उपाय:

# विशेषज्ञों की मानें तो पपीते को पीसपर उसका पेस्ट बना लें और फिर उसके बाद उसे अपने बालों में लगा लें। कम से कम 15 मिनट तक उसे बालों में लगा रहने दें। इससे आपके झड़ते बालों को तो फायदा होगा ही साथ ही आपके सफेद बाल भी काले होने लगेंगे।


# प्याज को पीसकर नहाने से 15-20 पहले बालों में लगाए और फिर नहाते वक्त धो लें। ऐसा हर रोज करने से आप महसूस करेंगे कि आपके सफेद बालों की संख्या कम होने लगी है और आपके बालों का रंग फिर से काला होने लगा है।


# चुकंदर से भी बालों को काला करने में मदद मिलती है। चुकंदर को पीसकर उसे अपने बालों में लगे ले। कम से कम 15-20 मिनट तक उसे अपने बालों में लगा रहने दें। और फिर इसके बाद नहाते वक्त आप उसे धोल लें। 

No comments