सरकारी नौकरी

loading...

क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में कोहली के रिकॉर्ड अविश्वस्नीय : चैपल


आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ईयान चैपल ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय के अपने प्रतिद्वंदी स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड के जोए रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन से बेहतर हैं क्योंकि खेल के तीनों प्रारूपों में कोहली के रिकॉर्ड्स इन तीनों से अच्छे हैं।

चैपल ने यूट्यूब पर राधाकृष्णनन श्रीनिवासन के शो पर कहा, "उस ग्रुप (स्मिथ, रूट, विलियम्सन, कोहली) में कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं। इसमें कोई सवाल ही नहीं है। तीनों प्रारूपों में उनके रिकॉर्ड अविश्वसनीय है, खासकर छोट प्रारूपों में।" चैपल ने कहा कि उन्हें बल्लेबाजी करते समय कोहली का दृष्टिकोण सबसे ज्यादा पसंद है।


उन्होंने कहा, "जब पिछली बार आस्ट्रेलिया, भारत में थी तो हमने उनका इंटरव्यू किया था और इसमें उन्होंने बताया था कि वह फैंसी शॉट्स क्यों नहीं खेलते, वो रचनात्मक शॉट्स जो खासकर टी-20 क्रिकेट में खेले जाते हैं।"

चैपल ने बताया, "उन्होंने कहा था कि वह नहीं चाहते कि इससे लंबे प्रारूप में उनकी बल्लेबाजी खराब हो। छोटे प्रारूप का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी जिसके साथ मैं खेला हूं वो हैं विवियन रिचडर्स। वह आम शॉट ही खेलते थे लेकिन वो गेंद को इतने अच्छी जगह खेलते थे कि वह बड़ी तेजी से रन कर लेते थे। कोहली भी यही करते हैं। वह पारंपरिक क्रिकेटिंग शॉट्स खेलते है और उन्हें बहुत अच्छे से खेलते हैं।"


पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "एक और चीज जो कोहली को अलग करती है वो है उनकी फिटनेस और विकटों के बीच उनकी दौड़। वह जिस तरह से अपने आप पर जोर देते हैं, वह बहुत फिट हैं। उनकी कुछ पारियां तो शानदार हैं।"

No comments