सरकारी नौकरी

loading...

दिल्ली में कोरोना के 2877 नए मामले, और 65 की हुई मौत


दिल्ली में कोरोना वायरस के 2877 नए मामले सामने आए हैं। यह अभी तक दिल्ली में 1 दिन में सामने आई कोरोना मरीजों की यह सबसे अधिक संख्या है। इसके साथ कोरोना वायरस के कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 49,979 हो गई है। बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से दिल्ली में 65 व्यक्तियों की मौत हुई है। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के कारण अब तक 1969 लोग दम तोड़ चुके हैं।

दिल्ली सरकार ने कहा, "दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान 8726 कोरोना टेस्ट किए गए, जिनमें से से 2877 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की कुल संख्या 49,979 हो गई है। इनमें से 21,314 कोरोना रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। अकेले गुरुवार को ही दिल्ली में 3884 कोरोना रोगी स्वस्थ हुए हैं। दिल्ली में इस समय कुल 26,669 सक्रिय कोरोना रोगी हैं।"


दिल्ली सरकार के मुताबिक, 25 हजार से अधिक कोरोना रोगी अपने घरों में ही हैं। ये लोग अपने ही घरों में आइसोलेशन में रह रहे हैं। ये वे कोरोना रोगी हैं, जिन्हें कोई विशेष शारीरिक समस्या नहीं है और कोरोना के लक्षण भी बेहद कम हैं।

कोरोना की रोकथाम के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली में कोरोन की टेस्टिंग बढ़ाने, हाउस टू हाउस सर्वे, कंटेनमेंट जोन में कान्टैक्ट ट्रेसिंग पर बारीकी से निगरानी एवं उपचार के लिए तत्काल व्यापक रोडमैप बनाने का निर्देश दिया है।


गुरुवार से दिल्ली में 'एंटीजन टेस्टिंग किट' से 169 केंद्रों पर कोरोना की रैपिड टेस्टिंग शुरू की जा रही है। इस टेस्टिंग का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसके द्वारा कोरोना की जांच रिपोर्ट सिर्फ 30 मिनट के भीतर ही प्राप्त की जा सकती है।

No comments