सरकारी नौकरी

loading...

डेनमार्क में कोविड-19 से संक्रमित पाया गया कुत्ता, एहतियात की जरूरत


डेनमार्क के पर्यावरण और खाद्य मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में जानकारी दी है कि डेनमार्क में एक कुत्ते को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। वहीं अधिकारियों ने एक सप्ताह में दो उत्तरी जूटलैंड मिंक झुंडों में भी कोविड-19 संक्रमण के बारे में पता लगाया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संक्रमित कुत्ता नॉर्थ जुटलैंड फार्म के मालिक का है, जहां हाल ही में 46 मिंक के समूह से लिए गए नमूनों में दो मिंक संक्रमित पाए गए हैं।

खाद्य, फिशरीज, इक्वल ऑपोर्च्यूनिटि मंत्री मोगेंस जेन्सेन ने शनिवार को प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "फार्म के मालिक और कुत्ते को घर के बाहर अन्य जानवरों और लोगों के साथ निकट संपर्क से बचना चाहिए और स्वच्छता पर ध्यान देना चाहिए।"

इससे पहले गुरुवार को पश्चिमी डेनमार्क में उत्तरी जूटलैंड के एक फार्म में 11,000 मिंकों का एक झुंड में कोविड-19 संक्रमण पाए जाने के बाद एहतियाती उपाय के रूप में उन्हें मार दिया गया था।

वर्तमान में इन दोनों फार्म्स में किसी भी जानवर का प्रवेश वर्जित किया गया है, जबकि कुछ लोगों को ही यहां प्रवेश करने या बाहर निकलने की अनुमति दी गई है।

डेनमार्क की सरकार देशभर में 120 चयनित फार्म का परीक्षण करना शुरू करेगी, ताकि यह देखा जा सके कि मिंक झुंडों में संक्रमण एक व्यापक समस्या है या नहीं।

No comments