सरकारी नौकरी

loading...

सर्वे ने खोले राज: शिक्षित लड़कियां इस तरह के लड़को से बनाना चाहती हैं संबंध


आजकल लड़कियां हर क्षेत्र में लड़कों से कंधे से कन्धा मिलाकर चल रही है। लड़कियों को पार्टनर ऐसा चाहिए उसका लुक अच्छा होने के साथ-साथ अच्छी नौकरी या फिर खूब पैसा हो। जिससे कि वह बिना किसी समस्या के अपना जिंदी आराम से बीता सके। लेकिन आज के समय में में ज्यादा पढ़ी-लिखीं लड़कियां पार्टनर के बारें में ओर ही कुछ सोचती है।

यूरोप के 28 देश में महिलाओं पर शोध की गई। इस शोध में ये बात सामने आई कि पांच मे से कम से कम एक पुरुष अपने से ज्यादा पढ़ी लिखी महिला के साथ रिश्ते में है। इसका मुख्य कारण यह भी है कि आज की महिलांए पुरुषों के मुकाबले ज्यादा पढ़ी लिखी हैं।


रिपोर्ट के अनुसार ज्यादा पढ़ी-लिखी और मानसिक तौर पर मजबूत महिलाओं की शादी में वक्त लगता है। हाल ही में आई एक दूसरे रिसर्च रिपोर्ट के अनुसार ऐसी महिलाओं की शादी में ज्यादा परेशानियां आती हैं, जो ज्यादा क्वालिफाइड हैं। यह रिलेशनशिप टूटने की भी बड़ी वजह है।


अकेलेपन से बचने और ऐसी परिस्थ‍ितियों को नजरअंदाज करने के लिए महिलाएं ऐसे पुरुषों के साथ जीवन बिताने के लिए तैयार हो रही हैं जो उनसे कम पढ़े-लिखे हैं और बुद्ध‍ि बल से भी उनसे कमजोर हैं। जिससे वह उनके साथ आराम से रह सके।

No comments