सरकारी नौकरी

loading...

यहां ‘वर्जिन लड़कियां’ बन गई सरकार के लिए चिंता का विषय, ये है वजह


आज आपको एक ऐसा मामला बता रहे है। जो अलग तरह का है। क्योंकि इस देश मे वर्जिन लड़कियों की संख्या बढ़ गई जो सरकार के लिए चिंता का विषय बन गई है। एक बड़ी आबादी वाला देश है जहां की लड़कियां वर्जिन रहना अधिक पसंद करती है। जिसके चलते जापान की जनसंख्या वृद्धि में बड़ा बदलाव आ गया है। परेशानी इतनी बढ़ गई है कि यहा की सरकार के लिए चिंता का विषय बन गया है।


इस परेशानी से निपटने के लिए जापान सरकार ने कई तरह की योजनाएं चलाई है। जहां सरकार इस तरह की शादी के लिए प्रोत्साहन राशि भी देती है। दोस्तों चौकाने वाली बात तो यह है कि यहा के युवाओं से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बाताया कि उनके पास शादी के लिए समय ही नहीं है।

क्योंकि वह काम मे इतने बीजी है। जापान टाइम्स के रिपोर्ट के अनुसार एक सर्वे मे पाया गया कि यहां 18 से 34 साल की उम्र वाले 70% अविवाहित पुरुष और 60% अविवाहित महिलाए है। जिनको शादी मे कोई दिलचस्पी नहीं है।


चौंकाने वाली बात तो यह है कि यहा पर 42% पुरुष और 44.2प्रतिशत लड़किया वर्जिन है। जिनकी उम्र 20 से चालीस के बीच है। इसके चलते वहां की सरकार ने कई तरह की स्कीम निकाल रखी है। जहां शादी करने पर वह इन लोगों को पैसा देती है।

No comments