सरकारी नौकरी

loading...

AAROGYA SETU बना सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला एप


Aarogya Setu एप ने डाउनलोड होने के मामले में नया इतिहास रच दिया है। देश में बना यह कोविड-19 ट्रैकिंग ऐप दुनिया में सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला ऐप बन चुका है। \सेंसर टावर की एक रिपोर्ट में इस बारे में जानकारी मिली है। आरोग्य सेतु ऐप को अप्रैल में सबसे ज्यादा 80.8 मिलियन बार डाउनलोड किया जा चुका है। इसके बाद जुलाई के महीने तक ऐपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर को कुल 127.6 मिलियन बार डाउनलोड किया जा चुका है।

इस तरह यह सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला कोविड-19 ट्रैकिंग ऐप बन चुका है। सेंसर टावर की एक रिपोर्ट सामने आई है और उस रिपोर्ट के मुताबिक, दुनियाभर की सरकार द्वारा लॉन्च किए गए कोविड-19 ट्रेसिंग ऐप्स में आरोग्य सेतु ने दूसरे ऐप्स को पीछे छोड़ दिया। जहाँ एक तरफ आरोग्य सेतु को दुनियाभर में सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया, वहीं दूसरी तरफ भारत कोविड-19 ट्रैकिंग ऐप डाउनलोड के मामले में चौथे नंबर पर है।

ऑस्ट्रेलिया के COVIDSafe ऐप का अडॉप्शन रेट सबसे अधिक पाया गया और यह 4.5 मिलियन बार डाउनलोड हुआ है। इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि देश की कुल आबादी में 21.6 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जिन्होंने इस एप का इस्तेमाल किया है। वहीं COVIDSafe ऐप ऐपल ऐप स्टोर पर 24 दिनों के लिए टॉप पर देखा गया है। वहीं 20 मई को इसकी रैंकिंग नीचे आ गई। इसके अलावा तुर्की और जर्मनी के बाद भारत अडॉप्शन रेट के मामले में चौथे नंबर पर आया है।

No comments