सरकारी नौकरी

loading...

रिलेशन के लिए बड़ी उम्र की महिलाओं को पसंद करते हैं लड़के, जानिए वजह


इंसान को एक जीवन साथी और दोस्त की जरूरत होती है। आजकल लड़कों को कम उम्र की लड़कियों की जगह महिलाएं ज्यादा पसंद आती हैं। वहीं कुछ लड़के ऐसे भी हैं जिन्‍हें अपने से उम्र में कम लड़कियां पसंद ही नहीं आतीं। संबंधों की इस कैमिस्‍ट्री पर अलग-अलग देशों में कई शोध हुए और सबके नतीजे इसके अलग-अलग पहलुओं की ओर इशारा करते हैं।

ये हैं इसके बड़े कारण:

अभी हाल ही में एक रिसर्च में कारण का खुलासा हुआ है कि लड़करे बड़ी उम्र की महिलाओं से सम्भोग करना क्यों पसंद करते हैं। इसमें कुछ ऐसे लड़कों को शामिल किया गया जो अपने से बड़ी उम्र की महिलाओं के साथ संबंध में थे।


जबकि बाद में उनके संबंध अपने से कम उम्र की लड़कियों से भी रहे। देखने में यह आया कि बड़ी उम्र की महिलाओें से संबंध बनाने के बाद वे छोटी उम्र की पार्टनर के साथ को कम एन्‍ज्‍वॉय कर पाए।

रिलेशनशिप को लेकर अधिक उम्र की महिलाओं का नज़रिया बिलकुल स्पष्ट रहता है। उन्हें शारीरिक, दिमाग़ी या इमोशनल संबंधों को संभालना काफी अच्छे से आता है इसलिए लड़के ऐसी महिलाओं पर अपना दिल दे बैठते हैं।


ज्यादातर बड़ी उम्र की महिलाएं स्वतंत्र, कमाऊ पूरी तरह से आत्मनिर्भर होती हैं। ऐसी महिलाएं शादी के बाद भी पतियों की लाइफ में कोई हस्तक्षेप नहीं करती है।

बड़ी उम्र की महिलाओ के साथ सम्बन्ध बनाने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि बड़ी उम्र की महिलाओं को काफी एक्स्पेरियन्स होता है।

No comments