सरकारी नौकरी

loading...

कोरोना: नोएडा में कोरोना के 93 नए मरीज, कंटेनमेंट जोन बढ़कर 361 हुए


उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में शुक्रवार को करोना के 93 नए मामले सामने आए। इसके साथ जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 4554 हो गई और कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 361 हो गई है। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान द्वारा साझा की गई राज्य रिपोर्ट के

अनुसार, पिछले 24 घंटों में 93 नए संक्रमित मामले सामने आए। जिले में कोरोना के कारण अब तक 40 लोगों की मौत भी हो चुकी है।


दूसरी ओर, जिले में शुक्रवार को जिला प्रशासन के दिशा-निर्देशों के अनुपालन में नोएडा के 5 क्षेत्रों में रैपिड एंटीजन मेडिकल टेस्टिंग की गई। जिले में विभिन्न स्थानों पर लगाए गए कैम्पों में कुल 3142 लोगों की रैपिड एंटीजन जांच हुई। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह से पालन किया गया। इसमें राहत की बात यह रही कि 3142 लोगों में से कुल 49 लोग ही कोरोना संक्रमित पाए गए।

जिले में जैसे-जैसे संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं, उसी तरह कंटेटमेंट जोन की संख्या भी बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को चिकित्सा विभाग द्वारा जारी अंतिम आंकड़े के अनुसार, जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 361 हो गई है। श्रेणी 1 में 320 तो वहीं श्रेणी 2 में 41 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं। श्रेणी 1 का मतलब जिस आवासीय क्षेत्र में मरीज की संख्या केवल एक है। वहीं श्रेणी 2 का मतलब जिस आवासीय क्षेत्र में मरीज की संख्या एक से ज्यादा है।


जिले में इस समय 895 संक्रमित मरीजों का इलाज जिले के अलग-अलग कोविड अस्पतालों में चल रहा है। वहीं अब तक 3619 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

No comments