सरकारी नौकरी

loading...

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में नहीं आएँगी दूरियां, प्यार के गुल खिलाएंगे ये टिप्स


आजकल एक छत के नीचे रहकर भी पार्टनर एक दूसरे से इतने दूर होते हैं कि उनके दिलों के तार को जोड़ना बहुत मुश्किल हो जाता है। बात जब दूर रहकर उसी रिश्ते को निभाने की हो, तो मुश्किल और भी बढ़ जाती है। क्या आप भी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं और अपने पार्टनर से आपके झगड़े होते रहते हैं? हम आपको बता रहें हैं वो 5 टिप्स जिन्हें अपनाकर आप अपना रिश्ता बेहतर कर सकते हैं।

अपनाएं ये टिप्स:

# सीमा तय करें: जब दो दिल मिलते हैं, दो लोग एक-दूसरे से जुड़ते हैं, तो कुछ दिनों के लिए सारी हदें पार कर जाते हैं। दोनों ऐसे जीते हैं जैसे दो जिस्म एक जान हों, पर ये स्थिति ज्यादा दिन तक नहीं चलती है। कुछ ही दिनों में बोरियत होने लगती है। अपने रिश्ते की सीमा तय करें।


# बोल दो जरा-जरा: हर समस्या का समाधान है। इसलिए जब आपके रिश्ते में मिठास खत्म और खटास घर बनाने लगे, तो बेहतर होगा कि अपने दिल के उस हिस्से से खुलकर बात करें, जो कभी आपका था। उनसे हर एक समस्या, उलझन पर बात करें। उनसे अपना हाले-दिल कहें और उनसे उनके दिल का हाल पूछें।

# ठहराव है जरूरी: जीवन में ठहराव बहुत आवश्यक है। जब भी आपको गुस्सा आए, झगड़े का मूड बने, कुछ खरीखोटी पार्टनर को सुनाने का मन हो, तो ठहर जाएं। एक पल के लिए सोचें। अपने चित को शांत करें।

# नजरअंदाज करें: हर छोटी-छोटी बात पर बहस करना आवश्यक नहीं है। ये छोटी-छोटी बातें आपके रिश्ते की जड़ को उखाड़ फेखेगी। उन छोटी चीजों को गिनना बंद कर दें जिनसे आपके रिश्ते को नुकसान पहुंच रहा है।


# नई जिंदगी को स्वीकारें: जब आपका पार्टनर आपसे दूर होकर नए शहर में जाता है, तो वहां की नई वादियां उसका बाहें खोलकर इंतजार करती हैं। उस स्वागत को वो पूरी तरह से अपनाना चाहता है। उसके नए दोस्त, नई आबो हवा, ये सब उसे आपसे कुछ दिनों के लिए दूर कर देती हैं। ऐसे में आप उन चीजों से जलन रखते हैं। 

No comments