सरकारी नौकरी

loading...

पीरियड्स में लड़कियों से भूलकर भी न कहें ये 5 बातें, सेहत पर पड़ता है बुरा असर


महिलाओं में माहवारी उनके जीवन का एक हिस्सा है। इस दौरान महिलाओं का मूड स्विंग होता रहता है। वहीं ऐसी कई बातें हैं जो उन दिनों में नहीं करनी चाहिए। उन दिनों में महिलाओं का मिजाज अलग होता है। पहले की अपेक्षा अब पुरुषों में बदलाव हो रहा है, लेकिन आज भी ऐसे बहुत से सवाल हैं, जो महिलाओं से पुरुषों को उनके उन दिनों में कभी नहीं कहना चाहिए। ऐसी बातें उन्हें तकलीफ देती हैं।

लड़कियों से भूलकर भी न कहें ये 5 बातें:

क्या तुम्हें दर्द है? : ऐसा नहीं है कि हर लड़की और महिला को पीरियड्स में दर्द होता ही है। कुछ लोगों को दर्द होता है और कुछ को नहीं। ऐसे में उनके मुंह पर ये सवाल करना उचित नहीं है।


क्या तुम किसी को मारना चाहती हो?: आपका मजाक में भी उनसे से सवाल जायज नहीं है। ये वो समय नहीं है, जब वो हिंसात्मक हो जाती है। वो कोई अपराधी नहीं है, जो लोगों को मारते फिरेगी।

हर महीने पीरियड आता है?: हर माह लड़कियों को पीरियड्स होता है। इसमें कुछ हैरानी वाली बात नहीं है। ये सवाल कभी मत पूछें। आप कोई बच्चे नहीं हैं, जो महिलाओं के पीरियड्स के बारे में नहीं जानते है।


तुम्हें सफेद कपड़े नहीं पहनने चाहिए: उसे ब्लीडिंग हो रही है, इसका ये मतलब नहीं कि उन दिनों में वो सफेद नहीं पहन सकती है। उन दिनों में उसे ये कहना कि तुम सफेद कपड़े नहीं पहन सकती, दुखभरी बात है।

No comments