सरकारी नौकरी

loading...

अगर आपको भी है प्यार में धोखा और रिश्ता टूट जाने का डर, तो ऐसे दूर करें ये डर


अक्सर लोग अपने प्यार को छुपाने की कोशिश करते हैं। इसका कारण कहीं ना कहीं डर होता है। अपने लव रिलेशनशिप को अक्सर लोग दुनिया की नजर से बचाकर रखते हैं। क्योंकि उन्हें डर होता है इस रिश्ते के टूट जाने का। लेकिन डरकर किसी रिश्ते में खुश रहना बड़ा मुश्किल हो जाता है। आज हम आपको बता रहे हैं रिलेशनशिप फियर्स के बारे में कि कैसे इसे दूर करें।

कपल के बीच प्यार का डर और इसके समाधान:

# जब आप किसी से प्यार करते हैं तो आपको ये डर हमेशा सताता है कि आखिर वो शख्स आपके साथ कब तक है? क्या वो जिंदगीभर आपका साथ निभाएगा? कहीं वो बीच में तो इस रिश्ते को खत्म नहीं कर देगा?

शादी ना हो जाने तक ये डर बना रहता है। आप इस डर को लेकर अपने पार्टनर पर शक ना करें। इस बारे में बैठकर बात करें और अपने रिश्ते को बिना डरे जिएं।


# प्यार में अक्सर लोगों का दिल टूटता है। ऐसी रील और रियल कई प्रेम कहानियां जानने के बाद हम अपने पार्टनर पर शक करने लगते हैं।

हर रिश्ते में विश्वास सबसे अहम बात होती है। अपने पार्टनर पर लगातार नजर रखना और उसे शक की निगाहों से देखना सही नहीं है। आप रिश्ते में थोड़ा स्पेस रखें ताकि इसमें किसी को घुटन महसूस ना हो।


# कई बार हम किसी से साथ बेहद खुश होते हैं लेकिन बात जब भी जिम्मदारी की आती है तो हमें डर सताने लगता है कि क्या वो ऐसा कर पाएंगा? क्योंकि जीवनसाथी बनने के बाद जिम्मेदारियां बढ़ती हैं।

हमेशा पार्टनर से अपनी जिम्मेदारियों के बारे में खुलकर बात करें। क्योंकि बाद में इन चीजों पर मनमुटाव होने से बेहतर है इसे पहले ही शॉर्टआउट करके चलें।

No comments