सरकारी नौकरी

loading...

यौन संबंध के दौरान आप भी करते है कंडोम का इस्तेमाल तो जरूर ध्यान में रखें यह बातें


यौन सम्बन्ध बनाते समय कंडोम सबसे विश्वसनीय तरीका माना जाता है। कहा जाता है चाहे यौन संचारित रोगों के खतरे से बचना हो या अनचाहे गर्भ से, कंडोम अधिक उपयोगी है। ऐसे में आज के समय में कंडोम का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है लेकिन, कंडोम कैसे पहने? सही तरीका क्या है? यह एक बड़ा सवाल है।

इन बातों का रखें ध्यान:

अगर आप अपने दांतों या नाखूनों से कंडोम का एक पैकेट खोलते हैं, तो यह सही नहीं है। जी दरअसल कंडोम के पैकेट को अपने दांतों या नाखूनों से खोलकर कंडोम को नुकसान दे सकता है।

हमेशा कंडोम का उपयोग करने से पहले उसकी जांच करे। कभी-कभी कंडोम का इस्तेमाल करने से पहले वह फटा होता है। अगर ऐसा है तो उस कंडोम का उपयोग न करें।

कई लोग ऐसे होते हैं जो यौन गतिविधियों के बीच में कंडोम का उपयोग करते हैं जो गलत है। ऐसा करने से आप दोनों को यौन संचारित रोगों का खतरा हो सकता है।

कई बार पुरुष एक ही कंडोम को दो बार उपयोग कर लेते हैं लेकिन ऐसी गलती न करें। एक बार इस्तेमाल होने वाला कंडोम दूसरी बार इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

अगर आपने कंडोम का एक पूरा पैकेट खरीदा है और उनका उपयोग नहीं किया है, या उनमें से एक या दो का उपयोग किया है और बाकी को रख दिया है। ऐसे में आप कई दिनों के बाद उसे यूज करने जा रहे हैं तो बिना उसकी समाप्ति तिथि की जाँच करें उसे उपयोग में न ले।

No comments