सरकारी नौकरी

loading...

Vivo पेश करने जा रही है एक रोटेटिंग लोअर डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन


चीनी स्मार्टफोन निर्माण कंपनी वीवो की तरफ से एक ऐसे स्मार्टफोन पर काम किया जा रहा है, जो फुल स्क्रीन डिस्प्ले के साथ उपलब्ध होगा और इसके नीचे का हिस्सा घूम जाएगा। इस फोन का पेटेंट डिजाइन सामने आया है जिसमें यह दिखता है कि इसके निचले हिस्से को 180 डिग्री तक घुमाया जा सकता है।

गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, इस पेंटेट डिजाइन के डायग्राम के आधार पर पता चलता है कि फोन में दो अलग-अलग स्क्रीन होगी - एक बड़ा हिस्सा होगा और एक निचला घुमावदार हिस्सा मौजूद होगा। डायग्राम से यह भी पता चलता है कि स्क्रीन के बिल्कुल पीछे घूम जाने के बाद भी इसे इस्तेमाल किया जा सकेगा।

फोन के निचले हिस्से के घुमावदार होने के अलावा इसके बाकी के फीचर्स अन्य सामान्य एंड्रॉयड फोन के समान ही होंगे। फोन के सामने वाले हिस्से में ऊपर बिल्कुल बीचोंबीच एक पंच-होल कैमरा मॉड्यूल होगा। वॉल्यूम बटन दाहिने किनारे पर स्थित होंगे और वायएचई पावर बटन बाईं ओर होगी।

डायग्राम में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिखाई पड़ी है जिसका मतलब यह है कि इसमें संभावना इन-डिस्प्ले सेंसर दिए जाने की ही है। फोन में पीछे की ओर तीन बड़े कैमरा सेंसर हॉरिजॉन्टल मॉड्यूल में दिए जाएंगे।

No comments