सरकारी नौकरी

loading...

इस वजह से महिलाएं चाहते हुए भी सेक्स के लिए नहीं हो पाती हैं उत्तेजित


सेक्स में कपल्स का दोनों का साथ होना बहुत जरुरी है। शादी के बाद यौन जीवन को बेहतर बनाने के लिए पुरुष और महिला दोनों को साथ देने की जरूरत होती है। ऐसे में कई बार आपने देखा होगा महिला यौन उत्तेजना हासिल करने में नाकाम साबित होती है। वहीँ कई बार ऐसी अवस्था में यह संभव होता है कि वह यौन संबंध बनाने के लिए जरूरी इच्छा, उत्तेजना जाहिर करने में असफल हो जाती है।

सेक्स के लिए नहीं हो पाती हैं उत्तेजित:

महिला और पुरुष के बीच इस दौरान बात करने का भी अंतर मुख्य कारण है। महिलाएं सेक्स को केवल एक शारीरिक संबंध की तरह नहीं देखती बल्कि उनके लिए शरीर से बढ़कर एक भावानात्मक जुड़ाव होता है जो वह हर रिश्ते में चाहती हैं।


महिलाएं गर्भ ठहरने के डर के मारे सेक्स से घबरा जाती है। इसके अलावा नई शादीशुदा महिलाएं इसलिए इससे परहेज करती हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इसमें काफी दर्द होता है। इसी के साथ कई महिलाओं को एड्स जैसे यौन संचारित रोगों का डर रहता है इसी कारण वह उत्तेजित नहीं होती है।


महिलाओं में सेक्स की इच्छा उम्र के साथ भी घट जाती है। वहीँ जब मासिक धर्म बंद हो जाते हैं तब भी महिलाएं सेक्स के लिए उत्तेजित नहीं होती है। इसके अलावा गर्भाशय को निकलवाने के लिए करवाई गई या फिर अन्य किसी प्रकार की सर्जरी के कारण भी महिलाएं सेक्सुअली परफार्म नहीं कर पाती हैं।

No comments