सरकारी नौकरी

loading...

अपने कपड़ो पर लगे जिद्दी दाग धब्बे हटाने के लिए अपनाएं यह तरीका, चमक उठेंगे कपडे


कई बार हमारे कपड़ों के ऐसे दाग लग जाते हैं तो लाख कोशिश के बावजूद नहीं हटते है। कई दाग बहुत जिद्दी होते है। जो कोई भी  उपाय करने से नहीं हटते कई बार तो मनपसंद कपडे को इसलिए फेंकना पड़ता है की हम उस पर से दाग धब्बे नहीं हटा पा रहे है। इसलिए आज हम आपको कुछ उपाय बताते है जिनको करने से आप अपने कपड़ो से दाग चाँद मिंटो में भगा सकते हो। 

अपनायें ये आसान तरीके:

तेल का दाग: अगर आपके कपड़ो पर तेल के दाग लग गए है तो उस पर तुरंत बेबी पाउडर छिड़क दे जिससे वो कपडे पर पड़े हुए दाग को तुरंत सोख लेगा और आपको दाग हटाने में कोई परेशानी नहीं होगी। 


पान के दाग: अगर आपके कपड़ो पर पान के दाग लग गया है तो कपडे को खट्टी दही से भिगोकर रख दीजिये और थोड़ी देर के लिए दाग वाली जगह को हलके हलके हाथो से मालिये दाग फीका पड़ जायेगा। 

हल्दी के दाग: अगर आपके कपड़ो पर हल्दी के दाग लग गया है तो उस दाग पर कुछ देर के लिए बेसन को भिगोकर उस दाग पर लगा दे फिर उस कपडे को धोले और धुप में सूखा दे। 


पेंट या ग्रीस के दाग: अगर आपके कपड़ो पर ग्रीस या पेंट के दाग लग गया है तो उस दाग पर थोड़ी देर के लिए केरोसिन डाल दे और अच्छे वाशिंग पाउडर से धोले दाग अवशय ही निकल जायेगा।

No comments