सरकारी नौकरी

loading...

स्मार्टवॉच पहनकर मैदान में आने वाले अंपायर केटलब्रो से ACU ने की पूछताछ

आजकल लाखों-करोड़ों लोग क्रिकेट के दीवाने है। क्रिकेट सबसे पसंदीदा खेल माना जाता है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी ईकाई (एसीयू) ने इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में अंपायरिंग कर रहे मैदानी अंपायर रिचर्ड केटलब्रो से बातचीत की है। केटलब्रो स्मार्टवॉच पहनकर मैदान पर अंपायरिंग करने के लिए आए थे।

स्मार्टवॉच पहनकर मैदान में आए अंपायर:

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, अंपायर केटलब्रो को दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को पहले सत्र के दौरान स्मार्ट वॉच पहने देखा गया। हालांकि उन्हें तुरंत अपनी गलती का अहसास भी हो गया और उन्होंने ना सिर्फ अपनी स्मार्ट वॉच को हटा दिया बल्कि इसके बारे में आईसीसी की एसीयू को भी सूचित कर दिया।

ACU ने की पूछताछ:

आईसीसी की एसीयू ने इसे नियमों का एक छोटा सा उल्लंघन मानते हुए उन्हें कुछ नियम समझाकर जाने दिया। लंच के बाद जब टीमें मैदान पर उतरी तब रिचर्ड स्मार्टवॉच नहीं पहने हुए थे। क्रिकेट मैच में ऐसी घटना पहली बार देखने को नहीं मिली है। इससे पहले, 2018 में पाकिस्तान के खिलाड़ियों से भी अधिकारियों ने पूछताछ की थी जब वे लॉर्डस टेस्ट के दौरान स्मार्टवॉच पहनकर मैदान पर खेल रहे थे।

No comments