सरकारी नौकरी

loading...

केरल में रनवे पर उतरते समय विमान के हुए दो टुकड़े, 191 लोग थे सवार


कोरोना लॉकडाउन खत्म होने के बाद विमान हादसों में इजाफा देखने को मिला है। हाल ही में केरल के कोझीकोड में शुक्रवार को विमान के रनवे से फिसलने का मामला सामने आया है। कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरते समय रनवे से फिसल गया। यह विमान दुबई से यात्रियों को लेकर आ रहा था। विमान में 191 लोग सवार बताए जा रहे हैं। कई लोगों के हताहत होने की आशंका जताई जा रही है।

विमान रनवे पर फिसलने से हुए दो टुकड़े:

अधिकारियों का कहना है कि विमान में सवार सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है और घायलों को अस्पताल भेजा गया है। यह विमान वंदे भारत कार्यक्रम के तहत चलाए जा रहा था। यह अभियान कोरोना वायरस महामारी में विदेश में फंसे भारतीय को वापस लाने के लिए चलाया जा रहा है।

यह हादसा भारी बारिश के बीच रात 7 बजकर 40 मिनट के बाद हुआ। विमान दो टुकड़ों में बंटा हुआ नजर आ रहा है और उसका मलबा रनवे और उसके आसपास बिखरा पड़ा है।

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने ट्वीट में कहा, "कोझीकोड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुए विमान दुर्घटना को देखते हुए पुलिस और फायर फोर्स को तुरंत कदम उठाने का निर्देश दिया गया है। बचाव और चिकित्सा सहायता के जरूरी इंतज़ाम करने के भी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

No comments