सरकारी नौकरी

loading...

दुल्हन शादी के आखिरी दिनों में भूलकर भी न करें ये गलतियां, खो सकती हैं सुंदरता


वैसे तो लड़कियां शादी के दिन खूबसूरत दिखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ती है। मेकअप से लेकर आउटफिट, ज्वेलरी हर चीज को लड़कियां परफेक्ट बनाने की कोशिश करती हैं। कई लड़कियां शादी के कुछ दिन पहले ही त्वचा का खास ख्याल रखना शुरू कर देती हैं, ताकी खास दिन पर सबसे खूबसूरत दिख सकें। लेकिन यह ट्रीटमेंट शादी के आखिरी दिनों में करना सेफ नहीं है, इससे आपकी त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है। 

शादी के दिनों में न करें ये गलतियां:

दुल्हन के लिए फेशियल पील जरूरी हैं लेकिन आखिरी वक्त में नहीं। क्योंकि फेशियल पील के करने के बाद त्वचा पर उनके कुछ प्रभाव होते हैं, जो आपके शादी के दिन आपके खूबसूरती को खराब कर सकते हैं।


फेशियल में मसाज, ब्लैकहेड्स और मृत कोशिकाओं को हटाना आदि शामिल हैं। फेशियल के बाद आपका चेहरा करीबन 24 से 48 घंटे तक हल्का सूज जाता है, इसलिए नॉर्मल फेशियल शादी के आखिर वक्त में करवाना उचित नहीं है।

त्वचा से अनचाहे बाल और साफ दिखने के लिए दुल्हन अक्सर वैक्स कराती हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप शादी के आखिरी दिनों में इसे कराएं। कई बार जल्दी बाजी में वैक्सिंग करने की वजह से त्वचा पर खुजली और रैशेस होने की संभावनी होती है। 


बोटॉक्स एक प्रोटीन होता है जो क्लोस्ट्रीडियम बोटुलिनम से बनाया जाता है। लेकिन शादी के आखिरी दिनों में बोटॉक्स करवाना सही नहीं है, क्योंकि इसमें कई कैमिकल्स मौजूद होते हैं, जो त्चवा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। 

No comments