सरकारी नौकरी

loading...

गर्लफ्रेंड को के साथ डेट पर जाते वक्त कभी न करें ऐसी गलतियां, खराब पड़ता है इम्प्रेशन

अक्सर लड़के डेट पर जाते समय कुछ ज्यादा ही एक्साइटेड रहते हैं इसलिए लोग अपनी इसकी बेहद तैयारियां भी करते हैं। अक्सर लोग पहली डेट पर जाते समय अपने कपड़े, जूतों, घड़ी, परफ्यूम, डेस्टिनेशन, स्टाइल आदि का तो ध्यान रखते हैं, लेकिन अपनी बॉडी लैंग्वेज जैसी महत्वपूर्ण चीज को भूल जाते हैं। आपकी एक गलत बॉडी लैंग्वेज आपके नए रिश्ते को खराब भी कर सकती है।

डेट पर ना करें ये गलतियां:

# गलत बैठना: जब आप किसी के सामने कमर ढीली करके, आगे की ओर झुककर बात करते हैं, तो इससे आपका प्रभाव उस व्यक्ति पर बुरा पड़ता है। इसलिए हमेशा आपको सही बॉडी पोश्चर के साथ बैठना चाहिए।

# पैर क्रॉस: वैसे तो पैर क्रॉस करके बैठने की आदत बहुत से लोगों को होती है लेकिन आपको अपनी पहली डेट पर पैर क्रॉस करके बैठने से बचना चाहिए क्योंकि यह इस बात की ओर इशारा करता है कि आप सामने वाले की बातों में कम इंटेरेस्ट ले रहे हैं।

# फोन देखना: वर्तमान समय में लड़के-लड़कियां अपनी पहली डेट पर ज्यादातर ये गलतियां करते हैं कि जब उनके पास बात करने के लिए टॉपिक खत्म हो जाते हैं या अपनी फोन चेक करने की खराब आदत के चलते ऐसा करते हैं। 

# चिन पर हाथ रखना: लंबी बातचीत के दौरान कुछ लोगों की आदत होती है कि वो अपनी चिन या ठोड़ी पर हाथ रखकर कोहनियों को टेबल के ऊपर रखकर बैठ जाते हैं। ये एक बहुत ही खराब आदत होती है, जो आपके पार्टनर पर बहुत बुरा प्रभाव डालती है।

# पॉइंट आउट करना: कई बार लोग अंजाने में ही सही लेकिन सामने वाले को उंगली दिखाकर या पॉइंट आउट करके बात करने लगते हैं। ये एक नेगेटिविटी का संकेतक होता है, जो सामने वाले को यह संदेश देता है कि आप उस पर हावी होना चाहते हैं।

No comments