सरकारी नौकरी

loading...

महिलाएं इन खास तरीकों से बन सकती है अपनी सास की पसंदीदा बहू, जानिए मूलमंत्र

आजकल शादी के कुछ दिनों बाद ही सास और बहु एक दूसरे से मुंह बनाने लगती है। ज्यादातर सास और बहू के रिश्ते में खटास और मनमुटाव ही देखने को मिलता है। ऐसे रिश्ते में मां और बेटी जैसा प्यार कम ही देखने को मिलता है। तो आज हम आपको कुछ ऐसे आसान टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप सास की बेस्ट फ्रेंड बन सकती हैं।

अपनाएं ये खास मूलमंत्र:

# आप केवल अपनी और अपने पति की पसंद को ही महत्वपूर्ण न समझें, बल्कि अपनी सास की पसंद के बारे में भी जानने का प्रयास करें। अगर आप अपनी सास का दिल जीतना चाहती हैं तो उनके अपने साथ शॉपिंग पर लेकर अवश्य जाएं।

# आप अपने पति के साथ-साथ अपने सास-ससुर को भी समय दे और उनकी बातों को भी ध्यान से सुनें और समझें। आप अपने परिवार में कुछ ऐसी भूमिका निभाएं जिससे आप उन सबके बीच एक पुल का काम करें।\

# सबकी पसंदीदा बहू बनने का मूलमंत्र ये है कि अपनी सास के सामने अपने पति की थोड़ी खिंचाई करें और उनकी बुरी चीजों के बारे में उन्हें बताएं। अगर आप ऐसा करती हैं तो इससे आपकी सास को लगता है कि आपका खिंचाव या झुकाव केवल अपनी पति की तरफ ही नहीं है, बल्कि अपनी सास की तरफ भी है।

# अगर आप कामकाजी है तो आप हर रोज रात को घर जाने के बाद थोड़ा समय अपनी सास के लिए जरूर निकालें।चाहें आप 5 मिनट के लिए उनके साथ बैठें। इस समय में आप उनसे घर के हाल के बारे में पूछें।

No comments