सरकारी नौकरी

loading...

हुआवे 45 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ चीन के स्मार्टफोन बाजार में शीर्ष पर कायम


कोरोना के बाद हर कोई चीनी सामान का बहिष्कार कर रहा है इस बीच सबसे ज्यादा ऐसे इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट पर पड़ा है। चीन के स्मार्टफोन बाजार में दूसरी तिमाही के दौरान 8.78 करोड़ यूनिट्स की बिक्री की, जिसमें 10.3 प्रतिशत (साल-दर-साल) की गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ ही हुवावे द्वारा 45.2 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ बाजार का नेतृत्व जारी है। एक नई आईडीसी रिपोर्ट में शुक्रवार को यह जानकारी दी गई है।

चीन स्मार्टफोन बाजार में हुआवे 45 प्रतिशत का हिस्सेदार:

आईडीसी त्रैमासिक मोबाइल फोन ट्रैकर के अनुसार, श्याओमी फिर से दूसरी तिमाही में 10.4 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ चौथे स्थान पर रही है और इसकी वृद्धि 150 से 250 डॉलर सेगमेंट में कंपनी के प्रदर्शन पर काफी हद तक निर्भर करेगी। पहली तिमाही में श्याओमी ने 9.1 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल की है। चीन में दूसरी तिमाही में 4.3 करोड़ से अधिक 5जी स्मार्टफोन की बिक्री हुई है।

हुआवे ने अपनी हुआवे नोवा 7 और ऑनर 30 सीरीज के साथ 300 से 600 डॉलर के सेगमेंट को सफलतापूर्वक लक्षित किया है। कंपनी ने हुआवे पी40 सीरीज के साथ अपनी प्रीमियम पोजिशन को आगे बढ़ाया है। कुल 17.1 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ वीवो दूसरे स्थान पर है, जो विभिन्न उपभोक्ता खंडों को अलग-अलग मूल्य निर्धारण पर लक्षित करने के लिए विभिन्न 5जी प्रोसेसर विक्रेताओं के साथ भागीदारी कर रही है।

No comments