सरकारी नौकरी

loading...

पाकिस्तान में PM इमरान खान की अपील, मुहर्रम पर लोग सवधानी बरतें


कोरोना का कहर पाकिस्तान में भी बहुत तेजी से बढ़ रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने देशवासियों से कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर इस मुहर्रम के दौरान मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है।

प्रधानमंत्री ने रविवार को एक समारोह में कहा, आज पाकिस्तान उन कुछ देशों में से एक है जो सफलतापूर्वक महामारी को नियंत्रित करने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने कहा, यह एहतियात बरतने का समय है। अगर अल्लाह हमारी हिफाजत कर रहे हैं, तो हमें उनका आभारी होना चाहिए और मास्क पहनना चाहिए।

मुहर्रम मुसलमानों के लिए सबसे महत्वपूर्ण महीनों में से एक है, जो इस्लामिक नववर्ष की शुरुआत का प्रतीक होता है। डॉन न्यूज ने नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि ईद-उल-जुहा की छुट्टियों के दौरान 11,000 लोग पॉजिटिव पाए गए थे, जबकि पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 23,390 लोगों को पॉजिटिव पाया गया।

सिंध में कोरोना के 10,001 मामले पाए गए, इसके बाद पंजाब में 7,114, इस्लामाबाद में 2,931, खैबर पख्तूनख्वा में 2,314, बलूचिस्तान में 697, गिलगित-बाल्टिस्तान में 117 और आजाद कश्मीर में 216 मामले पाए गए हैं। देश में अब तक कोरोनावायरस मामलों की कुल संख्या 284,660 पहुंच गई है, जबकि इस वायरस से यहां 6,097 लोगों की मौत हो गई है।

No comments