सरकारी नौकरी

loading...

गंभीर ने कहा, विराट के 2012 एशिया कप में 183 रन तीनों फॉर्मेट में सबसे बेस्ट पारी


भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 2012 के एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 148 गेंद पर 22 चौके और एक छक्के की मदद से 183 रन बनाए थे। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की 2012 एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई 183 रन की पारी को तीनों फॉर्मेट में उनकी सबसे बेस्ट पारी करार दिया। गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के प्रोग्राम में 'बेस्ट ऑफ एशिया कप’ में यह बात कही।

इस मैच में शून्य पर आउट हुए गंभीर ने कहा कि विराट ने तीनों फॉर्मेट में कई अविश्वसनीय पारियां खेली हैं, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ 183 रन की उनकी यह पारी हर पैमाने से बेस्ट है। उन्होंने कहा कि हम 330 रन के टारगेट का पीछा कर रहे थे और स्कोरबोर्ड पर एक रन जुड़े बिना ही हमने पहला विकेट गंवा दिया। उस वक्त कोहली इतने अनुभवी भी नहीं थे। ऐसे में अकेले 183 रन बनाना वाकई खास है।


उस मैच में पाकिस्तान के पास उमर गुल, सईद अजमल, शाहिद आफरीदी और वहाब रियाज जैसे अनुभवी गेंदबाज थे। इसके बावजूद कोहली बेखौफ होकर खेले और किसी भी पाकिस्तानी गेंदबाज को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। उन्होंने 148 गेंद में 183 रन बनाए। इस दौरान 22 चौके और एक छक्का लगाया। विराट की इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 6 विकेट से मैच जीता था। वनडे क्रिकेट में यह विराट की सबसे बड़ी पारी भी है।


No comments