सरकारी नौकरी

loading...

रिलेशन में हर कोश‍िश के बाद भी टूट रहा है आपका र‍िश्‍ता, तो हो सकती है ये वजह

प्यार दिल से हो जाता है उस समय कुछ दिखाई नहीं देता है सच ही कहते है प्यार तो अँधा होता है। जब आप किसी से प्रेम करते हैं तब उस रिश्ते की नींव आप राशि के अनुसार नहीं रखते बल्कि अपने प्रेम के आधार पर रखते हैं। राशि आपको अपने व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बता सकता है जिससे आपको यह समझ आ सकता है कि आपके पार्टनर के गुणों के साथ आपके गुण मैच करते हैं या नहीं।

रिश्ता टूटने के ये हो सकते है कारण: 

# मेष और वृषभ: एक दूसरे से प्रेम करने के अलावा इन दोनों राशियों में और कुछ भी सामान्य नहीं होता है। जहां मेष एनर्जेटिक और तेजतर्रार व्यक्तित्व का स्वामी होता है वही वृषभ थोड़ा स्लो और अपने में आराम से जीवन जीने वाला व्यक्ति होता है।

# मीन और मिथुन: मीन और मिथुन दोनों राशियों के लोग किसी भी भावना को अलग-अलग तरह से देखते हैं। जहां मीन संवेदनशील होता है और भावनाओं के बारे में सोचता है वही मिथुन इन सब चीजों पर ध्यान नहीं देता है।

# कर्क और धनु: कर्क राशि वाले बेहद कंजूस और अपने सहयोगियों पर निर्भर हो सकते हैं, वही धनु राशि वाला इससे कोसों दूर खुलकर जीवन जीने वाला और अपने दम पर जीने वाला व्यक्ति होता है।

# सिंह और वृश्चिक: सिंह और वृश्चिक राशियों के गुण आपस में समान होते हैं यही कारण होता है कि इनके बीच हमेशा टकराव बनी रहती है। क्योंकि यह दोनों ही अपने आप को सबसे श्रेष्ठ समझते हैं।

# वृषभ और धनु: धनु राशि के लोग साहसी होते हैं तथा हमेशा कुछ नया करने की उनमें ललक रहती है। दूसरी ओर वृषभ राशि के लोग बेहद आलसी और सुस्त प्राणी होते हैं।

#कुंभ और कर्क: कुंभ राशि के लोग हमेशा अपने आप को स्वतंत्र रखना चाहते हैं भले ही किसी रिश्ते में कितनी गहराई तक हो लेकिन अगर उन्हें लगता है कि उनकी आजादी पर खतरा है तो वह उस रिश्ते से निकल जाएंगे।

# कन्या और मिथुन: इनके रिश्ते की शुरुआत तो अच्छी हो सकती है पर धीरे-धीरे यह दोनों लोग अलग होते जाते हैं। उसका कारण यह है कि दोनों की राशियों का व्यक्तित्व एक दूसरे से बिल्कुल विपरीत होता है। 

# मकर और सिंह: सिंह राशि के लोग बेहद भावुक और बुद्धिमान होते हैं, वहीं मकर राशि के लोग बहुत व्यावहारिक होते हैं। जिस वजह से शुरुआत में इनके रिश्ते अच्छे होते हैं लेकिन धीरे-धीरे सिंह राशि मकर राशि पर हावी होना चाहता है। 

No comments