सरकारी नौकरी

loading...

अगर नहीं हो रहा है आपका विवाह, तो इस परेशानी को चुटकी में दूर कर देंगे ये उपाय

कई लाखों कोशिशों के बावजूद विवाह का योग नहीं बनता है ऐसे में लोग कई उपाय और व्रत भी करते है। हर साल भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी का व्रत किया जाता है। इस व्रत को करने से महायज्ञ के समान फल मिलता है। इसके अलावा इस व्रत को रखने से जीवन से समस्त संकटों, कष्टों का नाश हो जाता है। इसी के साथ व्यक्ति को मृत्यु के उपरांत मोक्ष मिलता है।

ग्यारस का व्रत के खास उपाय:

# जीवन में आर्थिक लाभ चाहा जाए तो एकादशी के दिन भगवान विष्णु के मंदिर में एक साबुत श्रीफल और सवा सौ ग्राम साबुत बादाम चढ़ा देना चाहिए. इससे लाभ होता है।

# अगर आपका कर्ज चुकता नहीं हो पा रहा है तो आप एकादशी के दिन पीपल के पेड़ की जड़ में शक्कर डाल दे। उसके बाद उसी पर जल अर्पित करें। इसके बाद शाम के समय आप पीपल के नीचे दीपक लगा दें।

# अगर विवाह नहीं हो रहा है तो इस एकादशी के दिन भगवान विष्णु का पीले पुष्पों को अर्पित करना चाहिए। इसके अलावा उन्हें सुगंधित चंदन लगाएं और इसके बाद बेसन की मिठाई का नैवेद्य चढ़ाना चाहिए।

# इस एकादशी के दिन भगवान विष्णु का पूजन करते समय कुछ सिक्के उनके सामने रख देने चाहिए। वहीँ पूजन के बाद ये सिक्के लाल रेशमी कपड़े में बांधकर अपने पर्स या तिजोरी में हमेशा रख लेना चाहिए।

No comments