सरकारी नौकरी

loading...

गांवों की आर्थिक क्रांति पर बन रही फिल्म को सहयोग प्रदान करेंगे अली फजल और ऋचा चड्ढा

इस कोरोना काल में गांवों में आर्थिक तंगी ने सबको अपनी गिरफ्त में ले लिया है। इसके लिए शार्ट फिल्म बन रही है। ऋचा चड्ढा और अली फजल एक शॉर्ट फिल्म ट्रांसफॉर्म इंडिया को अपना सहयोग प्रदान करेंगे जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों की आर्थिक क्रांति के बारे में दिखाई जाएगी। सामाजिक कार्यकर्ता मयंक गांधी की इस शॉर्ट फिल्म को इन दोनों ही कलाकारों का साथ मिलेगा।

सहयोग करेंगे अली फजल और ऋचा चड्ढा:

ऋचा कहती हैं, मैं इस ज्ञानवर्धक लघु वीडियो को पेश करने के चलते खुश हूं क्योंकि यह भरोसा जगाने वाला है। यह इस बारे में है कि किस तरह से एक अकेले शख्स ने यह साबित कर दिखाने का फैसला लिया कि सिर्फ खुद के बल पर भी बड़ा बदलाव लाया जा सकता है, पैसे कमाए जा सकते हैं और पर्यावरण को बचाया जा सकता है। यह एक बेहतर अर्थव्यवस्था और बेहतर पर्यावरण की दिशा में कारगर है।

गांवों की आर्थिक क्रांति पर बन रही फिल्म:

अली इस पर कहते हैं, इस क्रांति का उद्देश्य किसानों की कुछ प्रमुख समस्याओं जैसे आपदा, गरीबी, आत्महत्या और अभाव को संबोधित करना है। साल 2016 में महाराष्ट्र में मराठावाड़ा के सूखाग्रस्त और आत्महत्या की अधिकता वाले क्षेत्रों में शुरू किए गए इनके कार्य काफी प्रभावी रहे हैं।

ऋचा और अली को इसमें शामिल करने की बात पर मयंक कहते हैं, हमने देखा है कि ऋचा और अली सामाजिक मुद्दों को लेकर काफी मुखर रहे हैं और उनके समाधान की भी बात करते हैं। पर्यावरण, ग्रामीण अर्थव्यवस्था और हमारे किसानों की समृद्धि के लिए वे दिल से सोचते हैं और यह सराहनीय है।

No comments