सरकारी नौकरी

loading...

लड़कियां नाजुक चेहरे पर भूलकर भी न लगाएं ये चीजें, स्किन हो सकती है खराब

लड़कियां अपने आप को खूबसूरत दिखाने के लिए कई चीजों का इस्तेमाल करती है। लेकिन अपने चेहरे की केयर करने में कई तरह की गलतियां करती हैं जिसके चलते मंहगे स्किन केयर प्रोडक्ट का आपको मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता है। आज हम आपको फेस की देखभाल से जुड़ी ऐसी कुछ गलतियां बताने जा रहे हैं, जो लगभग सभी लोग करते हैं।

ना करें ये गलतियां:

# तौलिए का प्रयोग: कुछ तौलियों के रोएं बहुत सख्त होते हैं और कुछ के मुलायम होते हैं। आपको अपने चेहरे को पोंछने के लिए हमेशा मुलायम रोएं वाले तौलिए का ही इस्तेमाल करना चाहिए।

# केमिकलयुक्त प्रोडक्ट्स: कोई भी प्रोडक्ट खरीदते समय उसके पीछे लिखे इंग्रीडिएंट्स को अवश्य पढ़ लेना चाहिए। अगर इंग्रीडिएंट्स की सूची में आपको केमिकल दिखें तो वो प्रोडक्ट भूलकर भी न लें।

# साबुन के प्रयोग: आपके चेहरे की त्वचा बहुत ही कोमल होती है। चेहरे पर साबुन लगाने से आपकी स्किन डेमेज हो सकती है। चेहरे को साफ करने के लिए आपको हमेशा फेस वॉश का इस्तेमाल ही करना चाहिए।

# शैंपू के इस्तेमाल: शैंपू आपके चेहरे की स्किन के लिए बेहद नुकसानदायक हो सकता है। यह आपके चेहरे को काला बना सकता है क्योंकि शैंपू तरह-तरह के केमिकल्स से भरपूर होते हैं, जो आपके चेहरे को झुलसा सकते हैं।

# स्क्रब: आपके चेहरे की मृत कोशिकाओं को साफ करने के लिए स्क्रब करना बेहद उपयोगी हो सकता है। मोटे दाने वाला स्क्रब आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है। इससे त्वचा की ऊपरी पर्त डैमेज होती जाती है।

No comments