सरकारी नौकरी

loading...

विमानन कंपनी Spice Jet का चिकित्सा उपकरण उद्योग में प्रवेश, लॉन्च किया वेंटिलेटर

कोरोना के इस काल में स्पाइसजेट टेक्निक के माध्यम से यह रक्षा क्षेत्र में भूमिका के लिए प्रतिबद्ध दिखाई दे रही है और साथ ही कंपनी भारत की सबसे बड़ी कार्गो कंपनी के रूप में भी उभरी है। इसके अतिरिक्त, स्पाइसजेट ने फिंगरटिप पल्स ऑक्सीमीटर भी पेश किया है। यह एक ऐसा आसान उपकरण है जो लोगों के शरीर में ऑक्सीजन स्तर को मापना आसान बनाता है।

चिकित्सा उपकरण उद्योग में प्रवेश:

स्पाइसजेट की सहायक कंपनी स्पाइसजेट टेक्नीक के इंजीनियरों की एक समर्पित टीम द्वारा इसे इनोवेशन लैब में डिजाइन किया गया है। स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा, स्पाइसजेट के लिए आज एक बड़ा दिन है क्योंकि हम आत्मनिर्भर भारत के निर्माण की अपनी यात्रा में एक बहुत ही मजबूत कदम आगे बढ़ा चुके हैं। मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि स्पाइसऑक्सी और पल्स ऑक्सीमीटर, जिसे हम आज लॉन्च कर रहे हैं, ह्यमेड इन इंडिया है।

लॉन्च किया वेंटिलेटर:

उन्होंने कहा, इसे हमारे इंजीनियरों की प्रतिभाशाली टीम द्वारा डिजाइन और निर्मित किया गया है। मुझे यकीन है कि यह नॉन-इनवेसिव, पोर्टेबल वेंटिलेटर सांस लेने की समस्याओं और अन्य पुरानी समस्याओं वाले रोगियों को बहुत मदद करेंगे और आसानी से घर पर उपयोग किए जा सकते हैं। इसे यात्रा के दौरान भी आसानी से ले जाया जा सकता है। स्पाइसजेट चुनौतियों का समाधान करने के लिए नवाचार को बढ़ावा देता रहेगा।

No comments