सरकारी नौकरी

loading...

कोई भी काम करने से पहले जान लें उसका सही समय, बन सकता है कंगाली का सबसे बड़ा कारण

हमारे शास्त्रों में हर काम का सही समय निर्धारित किया गया है। कई बार हम अशुभ समय पर कई काम कर बैठते है जो परेशानी का कारण बन जाते है। शास्त्रों में कुछ समय पर सोना भी ठीक नहीं माना जाता है। गलत समय पर सोना आपको आराम तो देगा लेकिन वहीं समय आपके लिए खतरनाक होता है। दिन के 24 घंटे में कुछ समय ऐसा होता है जब आपके सोने के कारण लक्ष्मी जी आपका साथ छोड़ सकती हैं। 

समय पर ही करना चाहिए काम:

# शास्त्रों में नींद को लेकर कहा गया है कि ‘दिवास्वापं च वर्जयेत्’ जिसका मतलब है कि दिन में सोना शास्त्रों के हिसाब से वर्जित है।

# वहीं जरूरतमंद जैसे कि छोटे बच्चे, बीमार व्यक्ति, बुजुर्ग व्यक्ति दिन में सो सकते हैं। इन लोगों को शास्त्रों में दिन में सोने की छूट दी गई है।

# स्वस्थ व्यक्ति के लिए दिन में सोना उसकी बर्बादी को निमंंत्रण देता है। उसके जीवन की स्थिति खराब रहती हैं और ऐसा व्यक्ति हर समय परेशान रहता है।

# दिन में दोपहर से लेकर संध्या काल तक का समय शास्त्रों के हिसाब से सोने के लिए तो अशुभ है ही वहीं यह आपको स्वास्थय संबंधि बीमारियां भी दे सकता है।

# शास्त्रों में कहा गया है कि दोपहर या संध्या काल के समय सभी देवी-देवता धरती पर ही रहते हैं और इस समय सोने वाले लोग देवी- देवताओं के आशिर्वाद से वंचित रह जाते हैं।

No comments