सरकारी नौकरी

loading...

मर्दों को महिलाओं से जरूर सीखनी चाहिए ये 5 चीज़ें, बेहतर हो जाएगी जिंदगी

वैसे तो हर मर्द का ये मानना होता है कि वह सम्पूर्ण है उसे औरतों से कुछ सीखने की जरूरत नहीं है लेकिन यह उसका अहंकार है। महिलाओं के पास ऐसी बहुत सी चीजें है जो मर्दों को सीखनी चाहिए। आज हम महिलाओं की कुछ खासियतों को समझने की कोशिश करे, जो दिन ब दिन उन्हें सफलता की ओर ले जा रही है। दरअसल हम आपको ये बताना चाहते है कि एक पुरुष एक महिला से बहोत कुछ सीख सकता है।

मर्द महिलाओं से सीख सकते है ये बातें:

# सहनशीलता: पुरुषो की अपेक्षा महिलाओं में सहनशीलता ज्यादा होती है। जब वे दफ्तर में काम करती है तो, कितने भी काम के तनाव हो, बड़े ही आसानी से निपटा देती है।

# सफल होने का हुनर: एक सही रणनीति का इस्तेमाल करके महिलाएं सफलता जल्द हासिल कर ले जाती है।  महिलाएं कोई भी काम करने के पहले प्लान करती है और फिर सही समय पर उन कार्यो को अंजाम देती है।

# साफ सफाई: घर हो या दफ्तर, महिलाएं अपने आस पास का परिसर साफ़ रखती है। उनका मानना है कि साफ़ सफाई होगी तो लक्ष्मी का वास होगा। इस मामले में पुरुष पीछे पाए जाते है।

# स्वस्थ: इस मामले में महिलाएं गंभीर है। अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए, महिलाएं अपने खाने पीने का बहोत ध्यान रखती है। बाहर के खानपान से दूरी रखते हुए, अपने हाथो का बना खाना पसंद करती है।

# राजनिती में सफल: सभी क्षेत्रो में कार्यरत महिलाएं राजनिती में भी सक्रीय है, और बड़े बड़े राजनितिक पार्टियों की अगुवाई भी कर रही है। जिनमे सोनिया गांधी, ममता बेनर्जी, बहन मायावती जैसे बड़े नाम शामिल है।

No comments